reliance jio sim lanch hone ke baad aaye ye 7 Changes

2
131

मैंने अपनी पिछली पोस्ट में आप को Jio 4g Phone के बारे में बताया था. जैसा की आप सब जानते भी है. की जब से Reliance jio sim लांच हुई है. तब से हमारे जीवन और दिनचर्या में बहुत से बदलाव आये है. जिनमे से कुछ  मै आप  को नीचे बता रहा हु.

Reliance jio sim बदलाव का कारण कैसे बना ? :-

यदि आप शुरू से ही Reliance jio sim का इस्तेमाल कर रहे है. तो आप को पता ही होगा की इसने पहले 6 month के लिए अनलिमिटेड डाटा, कालिंग, और इन्टरनेट फ्री दिया था. उसके बाद 6 month की सीमा समाप्त होने पर 3 month के लिए ऑफर को और बढ़ा दिया था. जिसके कारण बहुत से बदलाव आये जिसे आप नीचे दिए हुए निम्नलिखित point से समझ सकते है.

Reliance jio sim के कारण बढे internet users :-

जब से रिलायंस jio sim मार्किट में आई है. तब से लगभग 55% internet users नए है. जो की jio sim के आने के बाद ही इन्होने internet की दुनिया में कदम रहा था. आप की जानकारी के लिए बता दे की एक डाटा रिपोर्ट के मुताविक भारत दुनिया का नंबर 1 देश बन चूका है. डाटा यूज़ करने के मामले में और लगभग हर महीने लगभग 100 करोड़ GB से भी डाटा खर्च करते है.

reliance jio sim

इंडिया में यानि की प्रतिदिन 3 करोड़ GB से भी ज्यादा. इसका एक example और है. की 5 सितम्बर 2016 से पहले डाटा यूज़ में india 150वें स्थान पर था. But 5 सितम्बर 2016 ( Reliance jio sim की लंच होने की date ) से 4 महीने बाद ही भारत डाटा यूज़ में दुनिया का no. 1 देश बन चूका था.

data pack के price में बदलाव :-

जब से Reliance jio sim ने टेलिकॉम की दुनिया में अपना कदम रखा है. तब से अभी तक वो अपने users को बहुत ही सस्ते और बड़े ऑफर देती आ रही है. जिससे बाकी सभी कंपनियों को बहुत नुकसान भी हुआ है. इस कारण उनको भी अपना price कम करना पड़ा और इसी कारण से एयरटेल , वोडाफोन, बीएसएनएल आदि कंपनियों ने अपने डाटा price काफी कम किये है.

E- payment और E- wallet का इस्तेमाल :-

इसके बारे में तो 2 साल ( year ) पहले कोई जनता भी नही था. लेकिन आज आप प्रत्येक मोबाइल में paytm, chillr, Bhim app, आदि बहुत से wallet देखने को मिलेगे जो online payment recive करने और online payment करने में इस्तेमाल हो रहे है. जिनकी तादात धीरे धीरे बढती ही जा रही है.

social sites का इस्तेमाल :-

वैसे तो social sites का बोल बाला तो बहुत पहले से ही था. लेकिन जब से Reliance jio sim आई है. तब से कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है. क्योकि internet डाटा सस्ता मिलने के कारण बहुत से लोग ( जो social site का इस्तेमाल नही करते थे. ) वो भी अब इसका बहुत तेजी से उपयोग कर रहे है.

इ-कैरियर में बढ़ोत्तरी :-

आज के समय में कौन नही चाहता की उसकी लाइफ में internet का इस्तेमाल न करे सायद आप भी इसी लिए online payment, blogging, मार्केटिंग, आदि में बहुत से लोग अपनी लाइफ सेट करना चाहते है. और बहुत से लोग कर भी रहे है. जो लाखो रुपये monthly कमा रहे है.

क्राइम में कमी :-

पहले लोग जब बैंक से पैसे निकलते थे तब उनसे चोर डकैत छीन लेते थे. लेकिन अब इसमें भी काफी कमी आई है. क्योकि अब लोग पैसे को सीधे बैंको में ट्रान्सफर करवा लेते है. जिससे उनके धन हानि और समय दोनों की बचत होती है.

तो दोस्तों आप को ये reliance jio sim की जानकारी पसंद आई तो प्लीज़ इसे फेसबुक , whatsapp और ट्विटर पर शेयर जरुर करे और यदि आप हमसे टेक्नोलॉजी के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो कमेंट में जरुर बताये. और हमारी site techrahul.com को याद रखे हम टेक्नोलॉजी से जुडी हर तरह की जानकारी इस पर शेयर करते है.

न्यू उप date पाने के लिए जुड़िये हमारे whatsapp group से .

SHARE
Previous articlejio 4g phone ke liye free me registration kaise kare
Next articleJio mobile में कौन कौन से featurs support नही करेगे
Hallo Frinds Techrahul.com website पर आप का स्वागत है. मैं राहुल सिंह इस blog का Founder हु. आप को इस साइट पर इन्टरनेट से पैसे कमाने , blogging , और टेक्नोलॉजी की नई और लेटेस्ट जानकारी मिलेगी. इस website की सभी new और लेटेस्ट पोस्ट आप अपने ईमेल पर पाने के लिए ईमेल बॉक्स में अपना नाम और ईमेल डाल कर subscribe करे. और यदि आप को कुछ पूछना है तो आप comment में या फिर contect forum में पूछ सकते है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here